अदन और पड़ोसी प्रांताें में भारी बारिश व बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत व मानवीय सहायता उपलब्ध कराने काे लेकर अभियान तेज़


Asian Reporter Mail

अरब गठबंधन ने बाढ़ प्रभावित यमनियों की सहायता के लिए अभियान शुरू किया

यमन में वैधता की बहाली के लिए गठबंधन की संयुक्त सेना कमान ने अदन और पड़ोसी प्रांताें में भारी बारिश व बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत व मानवीय सहायता उपलब्ध कराने काे लेकर आपातकालीन राहत अभियान और एक वायु पुल शुरू किया है। अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल मल्की ने कहा कि गठबंधन सेना भारी बारिश से लाेगाें पर पड़े प्रभाव और बुनियादी ढांचे को हुए हद तक नुकसान पर नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि इस कदम का मकसद यमन में किंग सलमान ह्यूमेनिटेरियन एंड रिलीफ सेंटर और यमन के लिए सऊदी विकास व पुनर्निर्माण कार्यक्रम की भागीदारी से प्रभावित लोगों के दुख-दर्द कम करना है। प्रभावित यमनियाें के दुख-दर्द कम करने के लिए अभियान में खाद्य पदार्थों, चिकित्सा व आवास सामग्री, सड़कें खोलना, सड़कों व आवासीय क्षेत्रों से वर्षा जल की निकासी, बिजली मरम्मत और आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराना शामिल है।

यूएई ने यमन में मलेरिया राेधी दवाईयां भेजी 

 यूएई ने यमन के स्वास्थ्य मंत्रालय को दवाईयां भेजी। दवाईयाें में मलेरिया फैलने से राेकने के साथ ही पुरानी बीमारियों के इलाज की दवाएं शामिल हैं। यूएई का यह कदम यमन के अदन, लाहेज और कई गवर्नरेट में बाढ़ पीड़ितों काे राहत पहुंचाने के लिए शुरू किए गए आपातकालीन प्रतिक्रिया अभियान का हिस्सा है। दवाईयां कल अदन बंदरगाह पहुंची और अमीरात रेड क्रीसेंट के अदन में प्रतिनिधि मोहम्मद अल शेही सहित कई अन्य यमनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्राप्त की। यमनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव डॉ. अली अल वालिदी ने इस कठिन परिस्थिति में सहायता करने पर यूएई काे धन्यवाद दिया। हाल ही में भारी बारिश और बाढ़ से यमन की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं।

 

यूएई ने यमन के स्वास्थ्य मंत्रालय को दवाईयां भेजी। दवाईयाें में मलेरिया फैलने से राेकने के साथ ही पुरानी बीमारियों के इलाज की दवाएं शामिल हैं।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

ट्रेंडिंग/Trending videos

मुद्दा गर्म है

नज़रिया

एशिया