CBI ने देशभर के 110 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी, जाने कहाँ कहाँ हुई


Asian Reporter Mail

भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई देशभर के 110 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक मिसकंडक्ट और हथियारों की अवैध तस्करी वगैरह के खिलाफ 30 ताजा मामले दर्ज किए हैं। बताया जा रहा है कि देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में छापेमारी हो रही है। बता दें कि सीबीआई इन दिनों बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चला रही है। मंगलवार को दिल्ली के अलावा यूपी, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार में छापेमारी चल रही है। 
इसमें दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, कानपुर, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, रांची, बोकारो और लखनऊ और अन्य शहर शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने 2 जुलाई को भी 18 शहरों में 50 जगहों पर छापे मारे थे। 


इससे पहले 6 जुलाई को सीबीआई ने बर्खास्त आयकर आयुक्त संजय कुमार श्रीवास्तव के नोएडा स्थित आवास और कार्यालय पर छापेमारी की थी। हाल में सरकार ने अनुचित लाभ हासिल करने के लिए संजय को कथित तौर पर पिछली तारीख में अपील आदेश पारित करने के लिए बर्खास्त कर दिया था। छापेमारी अभियान शुक्रवार की सुबह को शुरू हुआ और शनिवार तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 स्थानों पर छापेमारी हुई थी जिसमें संजय का पंडारा रोड स्थित आवास और नोएडा कार्यालय भी शामिल है। 


धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि ठगी, धोखाधड़ी और अनुचित लाभ हासिल करने के आरोप में श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद छापेमारी की गई थी। सीबीआई ने 2 जुलाई को देश भर में कथित बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया था, जिसके तहत 640 करोड़ रुपये के घपले के संबंध में 14 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। 


अधिकारियों ने बताया था कि देश के 12 राज्यों में विभिन्न मामलों में कंपनियों के प्रवर्तकों और निदेशकों के खिलाफ एक समन्वित कार्रवाई के तहत एजेंसी के दलों ने 18 शहरों में 50 स्थानों पर छापे मारे। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि देशभर में बैंक धोखाधड़ी घोटालों/मामलों में सीबीआई विशेष अभियान चला रही है। 

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि देशभर में बैंक धोखाधड़ी घोटालों/मामलों में सीबीआई विशेष अभियान चला रही है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

ट्रेंडिंग/Trending videos

मुद्दा गर्म है

नज़रिया

एशिया