CBI का छापा, खनन घोटाला आजमगढ़ के सीडीओ के घर


Asian Reporter Mail

आजमगढ़ के सीडीओ देवीशरण उपाध्याय के आवास पर बुधवार की सुबह सीबीआई टीम ने छापा मारा। सपा शासनकाल में हुए अवैध खनन के मामले में हुई इस रेड में टीम ने हरबंशपुर स्थित उनके आवास से साढ़े पांच लाख रुपए कैश भी बरामद किए हैं। लगभग साढ़े सात घंटे तक गहन जांच पड़ताल के बाद टीम वापस लौट गई। 

 प्रशासनिक अमले में बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब जिले के मुख्य विकास अधिकारी देवी शरण उपाध्याय (आईएएस) के हरबंशपुर स्थित सरकारी आवास पर एक बोलेरो से पांच लोगों की टीम पहुंची। अंदर पहुंचते ही सीडीओ को टीम ने अपना परिचय पत्र दिखाते हुए कार्रवाई शुरू की। गार्ड को बाहर ही रहने के निर्देश दिए गए। इसके बाद टीम ने आवास पर रखे कागजात की पड़ताल शुरू की।

आवास में किसी को न अंदर जाने की इजाजत थी और न ही बाहर आने की। लगभग पौने तीन बजे परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह अंदर चाय व नाश्ता लेकर पहुंचे लेकिन गार्ड ने गेट पर ही उसे खुद ले लिया अौर उन्हें वापस कर दिया। बताया जा रहा है कि सपा शासनकाल में हुए अवैध खनन पट्टों के संबंध में यह छापेमारी हुई है। मामला उस वक्त का है जब देवीशरण देवरिया जिले में एडीएम प्रशासन के पद पर तैनात थे। अश्वनी कुमार की अगुआई में पहुंची सीबीआई की टीम ने पड़ताल की।  

देवरिया में एडीएम प्रशासन के पद पर तैनाती के  दौरान एक पट्टे का आवंटन मैने किया था। यह आवंटन तय शासनादेश के आधार पर किया गया था। 21 वर्ष की मेरी सेवा है इस दौरान क्या मेरे पास साढे पांच लाख रुपये भी कैश नहीं रह सकता है। मै कोर्ट में खुद को निर्दोष साबित करूंगा। सबकुछ नियमसम्मत किया गया।

21 वर्ष की मेरी सेवा है इस दौरान क्या मेरे पास साढे पांच लाख रुपये भी कैश नहीं रह सकता है। मै कोर्ट में खुद को निर्दोष साबित करूंगा। सबकुछ नियमसम्मत किया गया।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

ट्रेंडिंग/Trending videos

मुद्दा गर्म है

नज़रिया

एशिया