पोप फ़्रांसिस के सबसे निकटवर्ती साथी, यौन उत्पीड़न में फंसे


Asian Reporter Mail

चर्च के वरिष्ठ पादरियों की ओर से कमसि बच्चों सहित ननों को यौन उत्पीड़न का शिकार बनाने और उन्हें यौन दासी बनाए रखने की स्वीकारोक्ति हाल ही में पोप फ्रांसिस ने भी किया था।

हाल ही में ईसाइयों के नेता पोप फ़्रांसिस ने मध्यपूर्व के दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए स्वीकार किया था कि पोप फ़्रांसिस के पदारी ननों को यौन उत्पीड़न और यौन ग़ुलाम बनाने में लिप्त पाए गये हैं।

पिछले सप्ताह वेटिकन में होने वाली उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए पोप फ़्रांसिस ने पादरियों की ओर से कमसिन बच्चों को यौन उत्पीड़न का शिकार बनाए जाने के विरुद्ध व्यवस्थित कार्यवाही करने का संकल्प दोहराया था।

पोप फ़्रांसिस के बयानों के बाद अब पहली बार एक शक्तिशाली पादरी को आस्ट्रेलियाई अदालत ने बच्चों के यौन उत्पीड़न का मुजरिम क़रार दिया है।

एएफ़पी के अनुसार आस्ट्रेलिया की विशेष गुप्त अदालत ने वेटिकन के ख़ज़ान्ची रहने वाले और पोप फ़्रांसिस के सबसे निकटवर्ती दोस्त 77 वर्षी जार्ज बेच को मुजरिम क़रार दे दिया।

रिपोर्ट के अनुसार यद्यपि जार्ज बेल के विरुद्ध जारी वर्ष मई से विशेष अदालत गुप्त कार्यवाही जारी रखते हुए उन्हें दिसम्बर 2018 में ज्यूरी की ओर से मुजरिम क़रार दिया गया था किन्तु जार्ज बेल के विरुद्ध अदालती कार्यवाही और उन्हें बच्चों के यौन उत्पीड़न का मुजरिम क़रार दिए जाने का अदालती फ़ैसला गुप्त रखा गया था।

रिपोर्ट के अनुसार अब तक अदालती कार्यवाही में जार्ज बेल को सज़ा नहीं सुनाई गयी किन्तु उन्हें सज़ा सुनाने की अदालती कार्यवाही 26 मई से शुरु हो गयी।

हाल ही में ईसाइयों के नेता पोप फ़्रांसिस ने मध्यपूर्व के दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए स्वीकार किया था कि पोप फ़्रांसिस के पदारी ननों को यौन उत्पीड़न और यौन ग़ुलाम बनाने में लिप्त पाए गये हैं

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

ट्रेंडिंग/Trending videos

मुद्दा गर्म है

नज़रिया

एशिया